Home दुनिया समाचार अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट वर्चुअल होगी लेकिन डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया...

अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट वर्चुअल होगी लेकिन डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया यह ऐलान..


डोनाल्‍ड ट्रंप ने वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया है

खास बातें

  • कोरोना पॉजिटिव हैं डोनाल्‍ड ट्रंप, हो रहा इलाज
  • इस कारण डिबेट कमीशन ने लिया है यह फैसला
  • ट्रंप बोले, वर्चुअल डिबेट में नहीं लूंगा भाग, वक्‍त बरबाद नहीं लूंगा

अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट वर्चुअल (US Presidential debate) होगी, इसमें राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो वाइडेन (Joe Biden) अलग-अलग जगहों पर बैठकर डिबेट करेंगे. डिबेट कमीशन ने ये फ़ैसला ट्रंप के कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) होने के बाद लिया है. हालांकि ट्रम्प ठीक होने का दावा कर रहे हैं लेकिन बाइडन ने साथ डिबेट करने को मना कर दिया था. इस बीच, ट्रंप ने वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया है, उन्‍होंने कहा कि डिबेट कमीशन ने समय रहते इस बदलाव के बारे में नहीं बताया.

यह भी पढ़ें

कमला हैरिस ने ट्रंप को सबसे नाकाम अमेरिकी राष्ट्रपति बताया, चीन के मुद्दे पर पेंस से भिड़ीं

डोनाल्‍ड ट्रम्प ने कहा वे अपना वक़्त जाया नहीं करेंगे. दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए 15 अक्टूबर की तारीख़ मुकर्रर है. उधर बाइडेन ने कहा ट्रम्प हिस्सा न लें तब वो उस दिन वे डिबेट के मंच से अमेरिकी जनता से सीधी बात करेंगे. ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस को दिए इंटरव्‍यू में कहा, ‘‘यह व्यवस्था हमें स्वीकार्य नहीं है.” वे संचालकों पर उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बाइडेन को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगा रहे हैं. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस पर कुछ ही क्षण पहले डिबेट कमीशन ने कहा था कि दूसरी बहस डिजिटल माध्यमों से होने वाली है.

बहस के दौरान ट्रम्प को ‘विदूषक’ कहने के लिए बाइडेन ने खेद जताया

डिबेट कमीशन ने मियामी में ट्रंप और बाइडेन का आमना-सामना होने से हफ्ते भर पहले बृहस्पतिवार सुबह यह घोषणा की. इसमें कहा गया है कि दोनों उम्मीदवार दूर से एवं अलग-अलग स्थानों से बहस में हिस्सा लेंगे जबकि बहस के संचालक मियामी में ही रहेंगे. ट्रंप के करीब एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उन्होंने कहा था कि वह मियामी में मंच पर बाइडेन के साथ बहस करने को लेकर आशावादी हैं. वहीं, बाइडेन ने कहा, ‘‘जब तक राष्ट्रपति संक्रमित हैं, उन्हें और ट्रंप को बहस नहीं करनी चाहिए.” बाइडेन ने बहस को लेकर पेनसिल्वेनिया में कहा, ‘‘हम बहुत सख्त दिशानिर्देशों का पालन करने जा रहे हैं.” (भाषा से भी इनपुट)

COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर अटकलों का दौर



Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

KKR vs KXIP Highlights, IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के बाद शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट के अंतर...

प्रियंका गांधी ने की बुनकरों से बात, हर संभव मदद का आश्वासन दिया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के बुनकरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस करके बात की.नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने...