Home खेल समाचार गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- बेन स्‍टोक्‍स से नहीं कर सकते...

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- बेन स्‍टोक्‍स से नहीं कर सकते किसी भारतीय क्रिकेटर की तुलना


बेन स्टोक्स (Ben Stokes) वेस्टइंडीज सीरीज में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं.

गौतम गंभीर (gautam gambhir) ने कहा कि वनडे और टी20 क्रिकेट में बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने जैसा प्रदर्शन किया है वैसा भारत तो छोड़िये, इस समय विश्व क्रिकेट में उनके करीब कोई भी नहीं है.

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि विश्व क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के करीब नहीं है. इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 176 रन की शानदार पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई. उन्होंने इस टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में 313 रन बनाने के साथ नौ विकेट भी लिए. गंभीर ने कहा कि आप इस समय किसी भारतीय क्रिकेटर से बेन स्टोक्स की तुलना नहीं कर सकते हैं. बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि बेन स्टोक्स शानदार लय में हैं.
गंभीर से स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट, एक दिवसीय क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में जैसा प्रदर्शन किया है वैसा भारत तो छोड़िये, इस समय विश्व क्रिकेट में उनके करीब कोई भी नहीं है. इस 38 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें कोई भी कप्तान अपनी टीम में रखना चाहेगा.

बेन स्‍टोक्‍स जैसे खिलाड़ी की जरूरत हर टीम को
भारत के लिए 58 टेस्ट खेलने वाले गंभीर ने कहा, ‘‘ वह मैच में प्रभाव छोड़ने वाले ऐसे खिलाड़ी हैं जिसकी जरूरत हर टीम को होती है. किसी भी कप्तान का सपना होगा कि उसकी टीम में स्टोक्स की तरह का खिलाड़ी हो. उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण सब कुछ शानदार है. नियमित कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था.ये भी पढ़ें: 

इंजीनियर हैं भुवनेश्‍वर कुमार की पत्‍नी नुपुर नागर, पति को फेसबुक छोड़ने के लिए कर दिया था ‘मजबूर’

नवदीप सैनी की बॉडी देखकर हैरान रह गए हार्दिक पांड्या, कमेंट करके कहा ‘मिल्खा’

स्टोक्स के नेतृत्व गुणों के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से एक कप्तान ही है. आपको कप्तान होने के लिए कप्तान कहलाने की आवश्यकता नहीं है. आप अपने प्रदर्शन से नेतृत्व करने वाला बन सकते हैं. गंभीर ने कहाकि ऐसे में मुझे लगता है कि बहुत सारे खिलाड़ी वास्तव में बेन स्टोक्स से प्रेरणा ले रहे होंगे, लेकिन दुर्भाग्य से, विश्व क्रिकेट में उनकी तरह इस समय कोई नहीं है.





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.दतन (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सोमवार की शाम को एक गांव के बाहर बीजेपी के एक कार्यकर्ता...

KKR vs KXIP Highlights, IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के बाद शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट के अंतर...