Home Uncategorized जब अल्बर्ट आइंस्टीन की हुई चार्ली चैपलिन से मुलाकात, दोनों दिग्गजों में...

जब अल्बर्ट आइंस्टीन की हुई चार्ली चैपलिन से मुलाकात, दोनों दिग्गजों में हुई थी ऐसी मज़ेदार बातचीत


अल्बर्ट आइंस्टीन और चार्ली चैपलिन की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

अल्बर्ट आइंस्टीन (Albert Einstein) और चार्ली चैपलिन (Charlie Chaplin) की एक पुरानी फोटो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Photo) हो रही है. दरअसल बात यह है कि यह फोटो लगभग 90 साल पुरानी है. यह एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो है, जिसमें यह दोनों महान शख्स साथ में नजर आ रहे हैं. इस फोटो में दुनिया के महान जीनियस अल्बर्ट आइंस्टीन और दुनिया के सबसे महान हास्य कलाकार चार्ली चैपलिन एक ही फ्रेम में बेहद खूबसूरत अंदाज में नजर आ रहे हैं. दोनों महान शख्स की फोटो नोबेल प्राइज कमिटी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. 

यह भी पढ़ें

फिजिक्स के नोबेल प्राइज विनर अल्बर्ट आइंस्टीन और हॉलीवुड स्टार चार्ली चैपलिन के बीच हई मुलाकात को याद करते हुए यह फोटो नोबेल प्राइज कमिटी द्वारा शेयर की गई है. साथ ही इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, “चार्ली चैपलिन एकमात्र ऐसे हॉलीवुड स्टार थे जिसे अल्बर्ट आइंस्टीन हमेशा से मिलना चाहते थे. आपको बता दें कि 1931 में लॉस एंजिल्स में फिल्म सिटीलाइट्स के प्रीमियर के दौरान अल्बर्ट आइंस्टीन और चार्ली चैप्लिन को एक दूसरे से मिलने का मौका मिला. 

इस खास मुलाकात के दौरान अल्बर्ट आइंस्टीन और चार्ली चैपलिन के बीच हुई खास बातचीत को नोबेल प्राइज कमिटी ने शेयर किया है, आइंस्टीन ने कहा-  मैं आपकी कला के बारे में सबसे अधिक प्रशंसा करता हूं, आपकी सार्वभौमिकता है. आप एक शब्द नहीं कहते हैं, फिर भी दुनिया आपको समझती है.

वहीं चैपलिन ने आइंस्टीन की तारीफ करते हुए कहा- आपकी महानता से इससे कहीं ज्यादा है. आपके एक- एक बोले हुए शब्द शायद ही किसी को समझ में आते हैं लेकिन पूरी दुनिया आपकी मुरीद है. 

आपको बता दें कि अलबर्ट आइंस्टीन जर्मन नागरिक थे, द अटलांटिक के अनुसार, उस दौरान वह अमेरिका आए हुए थे. विश्व-प्रसिद्ध भौतिकशास्त्री होने के साथ-साथ वह नोबेल प्राइज विनर भी थे, इन दोनों महान शख्स की पहली मुलाकात ‘सिटी लाइट्स’ के प्रीमियर दौरान हुई थी. 

शेयर होने के बाद ही से यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो पर अब तक 16 हजार से अधिक लाइक्स के साथ-साथ कई हजार कमेंट भी आ चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा दो महान शख्स एक साथ- वहीं एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘आर्टिस्ट’ का दोस्त ‘साइंटिस्ट’. 





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा

कमलनाथ ने एमपी की मंत्री इमरती देवी को लेकर की थी विवादित टिप्पणीनई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री...

दुनिया भर में चार करोड़ के पार हुई Covid-19 के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या : रिपोर्ट

पूरी दुनिया में अबतक कुल 4 करोड़ लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)नई दिल्ली: साल की शुरुआत से ही धीरे-धीरे...

5 महीने बाद फ्लाइट्स में बढ़ने लगे यात्री, जयपुर से हो रहा रोजाना औसतन 4800 यात्रियों का आवागमन; मुंबई, बैंगलुरू के लिए सबसे अधिक...

जयपुरएक घंटा पहलेकॉपी लिंकफ्लाइट्स में अब लौटने लगी रौनक, जयपुर से हो रहा रोजाना औसतन 4800 यात्रियों का आवागमन।पिछले 7 दिनों में रोज...