Home राजस्थान समाचार  जिले में 8 और संक्रमित मिले, कोरोना से जान गंवाने वाले राशन डीलर...

 जिले में 8 और संक्रमित मिले, कोरोना से जान गंवाने वाले राशन डीलर का किया दाह संस्कार


  • इलेक्ट्रिक शव दाहगृह की मशीन खराब होने के कारण दाह संस्कार किया गया
  • राशन डीलर के बेटा नहीं होने के कारण दामाद ने ही निभाई अंतिम रस्में

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 10:22 PM IST

भरतपुर. (आदर्श मधुकर)। भरतपुर में कोरोना का कहर जारी है। जिले में आठ और कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं शहर के एक राशन डीलर की कोरोना से संक्रमित होने से मौत हो गई थी जिनका कुम्हेर गेट श्मशान में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह की मशीन खराब होने के कारण दाह संस्कार किया गया। राशन डीलर की मंगलवार को घर पर ही मौत हो गई। मृतक के बेटे न होने पर दामाद ने अंतिम संस्कार किया।

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1637 हुई
आशंका है कि राशन वितरण के दौरान संपर्क में आने से कोरोना राशन डीलर संक्रमित हुआ होगा। सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह के अनुसार बुधवार को 8 और नए केस पॉजिटिव निकले हैं। इनके सहित अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1637 तक पहुंच गई है और मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है, जबकि रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 1386 है।

इधर पता चला है कि गिर्राज कॉलोनी किला निवासी 65 वर्षीय राशन डीलर वार्ड नं 47 रेलवे स्टेशन के पास दुकान करते थे। उन्होंने जून माह का खाद्य सुरक्षा में चयनित गरीबों में गेहूं का वितरण किया था। वे खुद दुकान पर बैठते थे। उनके विवाहित तीन पुत्रियां हैं।

वे बीपी के और स्लिप डिस्क की वजह से कमर दर्द के रोगी रहे, जिनको सोमवार रात को अचानक पसीना आए और बेचैनी व घबराहट हुई। उसके बाद मंगलवार तड़के निधन हो गया। उन्हें आरबीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर शव को मोर्चरी में रखवा दिया।

उसका कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया गया और सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उनके शव का बुधवार दोपहर हिंडौन हाल आगरा निवासी दामाद ने कोरोना हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत नगर निगम के कर्मचारियों के सहयोग से कुम्हेर गेट स्थित श्मशान गृह में दाह संस्कार किया।

इलेक्ट्रिक शव दाह गृह की मशीन हुई खराब

जिले में सिर्फ कुम्हेर गेट श्मशान में इलेक्ट्रिक शवदाहगृह की मशीन लगी हुई है, जो 2 दिन पहले ही खराब है। इस वजह से कोरोना पॉजिटिव शवों का अंतिम संस्कार इलेक्ट्रिक मशीन से न करके दाह संस्कार करना पड़ रहा है। बुधवार को भी कोरोना पॉजिटिव राशन डीलर का अंतिम संस्कार इलेक्ट्रिक मशीन से नहीं हो सका और उसके दामाद ने दाह संस्कार किया।

नगर निगम आयुक्त बोलीं, अहमदाबाद से मशीन ठीक करने इंजीनियर आएगा

कुम्हेर गेट श्मशान में इलेक्ट्रिक शव दाह गृह की मशीन सोमवार को खराब हो गई। उसमें लगे दो बर्नरों में से एक खराब हो गया है, जिसकी वजह से अंतिम संस्कार नहीं किए जा सकते। इस मशीन को लगाने वाले अहमदाबाद गुजरात के इंजीनियर हैं, जिनसे फोन पर बात करके कह दिया गया है।

उन्होंने ट्रांसपोर्ट साधन बंद होने की दिक्कत बताई है फिर भी एक-दो दिन में किसी प्रकार आने की कह रहे हैं। तब तक कोरोना पॉजिटिव शवों का अंतिम संस्कार हैल्थ और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा दाह संस्कार किया जा रहा है। अब दो शिफ्ट में 4 कर्मचारी लगाए गए हैं – नीलिमा तक्षक आयुक्त, नगर निगम भरतपुर

भरतपुर में निकले नए 5 पॉजिटिव

  • महाराणा प्रताप कॉलोनी -1 
  • अटलबंध -1
  • किला -1 
  • दही वाली गली -1 
  • आरबीएम अस्पताल (सोंख मथुरा का भर्ती मरीज) – 1

कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों के निकले नए 3 पॉजिटिव

  • रूपबास – 1 
  • बयाना -1 
  • भुसावर – 1



Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

CSK vs RR Live Score, IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 126 रनों का लक्ष्य

अबु धाबी. आईपीएल (IPL 2020) में 37वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला...

असम के डॉक्टर का PPE किट पहनकर डांस करते हुए वायरल हुआ Video, सोशल मीडिया में हो रही है तारीफ

मुंबई: कोरोना संकट के दौर में हमारे स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा कर रहे हैं, उसी के साथ उनके मनोरंजन...

दिल्ली-एनसीआर में मोमोज की आड़ में ड्रग्स सप्लाई, दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया है.नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने नेपाल से दिल्ली-एनसीआर में...