Home खेल समाचार जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज लगी...

जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज लगी है दांव पर


जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

मैनचेस्टर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को 14 सदस्यीय टीम में जगह दी है, दोनों टीमें 1-1 टेस्ट मैच जीत चुकी हैं.

नई दिल्ली. साउथैंप्टन में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड (England vs West Indies) को चित किया और मैनचेस्टर में अंग्रेजों ने बदला लिया. अब बारी है टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले की, जिसका आगाज शुक्रवार से मैनचेस्टर में ही होगा. इस टेस्ट मैच में सीरीज दांव पर हैं और यही देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जोफ्रा आर्चर को 14 सदस्यीय टीम में जगह दी है. आर्चर साउथैंप्टन टेस्ट के बाद जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियम तोड़ने के दोषी पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था. आर्चर के अलावा 14 सदस्यीय टीम में जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की भी वापसी हुई है.

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कर्रन, ऑली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

इंग्लैंड की टीम में असमंजसवैसे जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की वापसी अभी 14 सदस्यीय टीम में हुई है लेकिन इंग्लैंड आखिरी टेस्ट के लिए गेंदबाजों के चयन में असमंजस की स्थिति में दिख रहा है. जबकि वेस्टइंडीज के लिये टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की फॉर्म चिंता का विषय बनी है. वेस्टइंडीज की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. वेस्टइंडीज को अगर विजडन ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखनी है तो उसे तीसरे मैच को कम से कम ड्रा करवाना होगा. इस मैच में जीत दर्ज करने पर जेसन होल्डर की टीम 1988 के बाद इंग्लैंड की धरती पर श्रृंखला जीतने वाली पहली कैरेबियाई टीम बन जाएगी.

मैनचेस्टर का मौसम खराब
पहले दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे और मौसम विज्ञान की भविष्यवाणी के अनुसार तीसरे मैच पर भी खराब मौसम का असर पड़ सकता है. दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल नहीं हो पाया था. इसके बावजूद अगर इंग्लैंड जीत दर्ज करने में सफल रहा तो उसमें स्टोक्स और गेंदबाजों का अहम योगदान रहा. स्टोक्स ने इस मैच में 176 और नाबाद 78 रन की पारियां खेली और तीन विकेट भी लिये लेकिन इंग्लैंड की रोटेशन की नीति के बावजूद उन्हें विश्राम दिये जाने की संभावना नहीं है.

कैसी होगी इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन?
बता दें अगर एंडरसन और जोफ्रा आर्चर दोनों की वापसी होती है तो क्रिस वोक्स और सैम कर्रन दोनों को बाहर बैठना पड़ सकता है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में गजब गेंदबाजी की थी ऐसे में उनका स्थान बरकरार रह सकता है. वहीं ऑफ स्पिनर डॉम बेस की जगह बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है जो यहां अधिक प्रभावी हो सकते हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाजी विभाग में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है. विकेटकीपर जोस बटलर अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में बना रहना तय लग रहा है.

कोरोना के खौफ के बीच डेट पर जाने के लिए तैयार हुए रवींद्र जडेजा

वेस्टइंडीज की चिंता
वेस्टइंडीज जरूर सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल और शे होप की फॉर्म से चिंतित है. कैंपबेल चार पारियों में 52 जबकि होप ने 57 रन बनाये हैं. वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन को निराशाजनक करार दिया था. सिमन्स ने कहा, ‘यह निराशाजनक है. हमारे गेंदबाज अच्छी भूमिका निभा रहे हैं लेकिन हमारे बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने की जरूरत है.’ वेस्टइंडीज ऐसे में जोशुआ डा सिल्वा और शेन मोजली को मौका दे सकता है. मोजली ने टेस्ट श्रृंखला से पूर्व अपनी टीम के बीच ही खेले गये अभ्यास मैच में 40 और नाबाद 83 रन बनाये थे. नक्रुमाह बोनर भी दावेदार हैं जो लेग स्पिन भी करा लेते हैं. कैरेबियाई टीम के गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव की संभावना है. ओल्ड ट्रैफर्ड के विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में वेस्टइंडीज तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल की जगह राहकीम कार्नवाल को मौका दे सकता है, जो कि अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों ने स्विमिंग पूल में की मस्ती-Video|cricket Videos in Hindi – हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने जबर्दस्त वापसी की है, उसने पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार...

वित्त मंत्रालय ने कर्ज पर ब्याज छूट को लेकर दिशानिर्देश जारी किया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 संकट के कारण भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की तरफ से कर्ज चुकाने...