Home राजस्थान समाचार फेसबुक पर एसपी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया मदद के नाम...

फेसबुक पर एसपी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया मदद के नाम पर कई लोगों से पैसे मांगे, मामला दर्ज


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Fake Account Created In The Name Of SP On Facebook, Asking For Money From Many People In The Name Of Help, Case Registered

पाली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीते कुछ दिनों से साइबर क्राइम के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। पाली एसपी राहुल कोटोकी खुद इसके शिकार हो गए। किसी ने फेसबुक पर उनकी फर्जी आईडी बनाकर मदद के नाम पर रिश्तेदारों व मित्रों से पैसों की मांग तक कर दी। इस मामले को लेकर खुद एसपी कोटोकी की ओर से कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

कोतवाली थानाधिकारी गौतम जैन ने बताया कि एसपी राहुल कोटोकी ने रिपोर्ट दी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फेसबुक वाल से उनका फोटो लेकर उनके नाम से नया फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया। इसके बाद आरोपी मैसेंजर के माध्यम से उनके रिश्तेदारों व मित्रों को मैसेज भेजकर पैसों के लिए मदद करने को कहा। थानाधिकारी ने बताया कि एसपी कोटोकी रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

वर्दी में लगाया एसपी कोटोकी का फोटो, पत्नी के साथ कवर फोटो भी लगाया
साइबर ठग ने एसपी कोटोकी के परिचितों को गुमराह करने के लिए प्रोफाइल फोटो में एसपी कोटोकी का वर्दी में फोटो लगाया, जबकि फेसबुक के कवर फोटो में उनकी पत्नी के साथ फोटो लगाया, ताकि उनके परिचित उस फर्जी अकाउंट को एसपी राहुल कोटोकी का ही अकाउंट समझे।
पुलिस ने दर्ज किया मामला, थानाधिकारी जैन करेंगे जांच
एसपी कोटोकी की रिपोर्ट पर कोतवाली थाना पुलिस ने यह मामला भादंसं. की धारा 420, 419, 66 व अाईटी एक्ट में दर्ज कर लिया है। मामले की जांच थानाधिकारी गौतम जैन कर रहे हैं।

दोस्त ने एसपी को फोन कर बताया, तब हुआ खुलासा
आरोपी ने एसपी कोटोकी की फर्जी आईडी बनाने के बाद मैसेंजर से उनके कई रिश्तेदारों व मित्रों को मैसेज भेजकर अस्पताल में भर्ती बताकर इलाज के नाम पर अकाउंट में पैसे डालने का आग्रह किया। ये मैसेज उनके एक मित्र को मिला और उसमें 20 हजार रुपए खाते में डालने की बात कही तो उनके मित्र ने तत्काल एसपी कोटोकी को फोन लगाया और उन्हें मिले मैसेज के बारे में पूछा।

एसपी कोटोकी ने मित्र को बताया कि वे स्वस्थ हैं और शायद किसी ने उनका फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी का प्रयास कर रहा है। इसके बाद एसपी कोटोकी ने पता किया तो उन्हें भी उनके नाम से फेसबुक पर उनका फर्जी अकाउंट मिला।



Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.दतन (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सोमवार की शाम को एक गांव के बाहर बीजेपी के एक कार्यकर्ता...

KKR vs KXIP Highlights, IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के बाद शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट के अंतर...