Home राजस्थान समाचार मंदिर की जमीन के विवाद में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाया था,...

मंदिर की जमीन के विवाद में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाया था, जयपुर में मौत; मुख्य आरोपी गिरफ्तार


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan Karauli Mandir Pujari Murder Case; Land Mafia Set Fire On Priest Babulal In Karuli Rajasthan

करौली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मृतक पुजारी बाबूलाल। (फाइल फोटो)

  • मंदिर की 15 बीघा जमीन को लेकर दोनों पक्षों मे काफी दिनों से विवाद चल रहा था

मंदिर की जमीन के विवाद में पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। आग से झुलसे पुजारी की गुरुवार देर शाम जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। आरोपी ने बुधवार को वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस के मुताबिक, वारदात में मारे गए पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने बताया था कि बुधवार को आरोपी कैलाश मीणा अपने साथियों शंकर, नमो, किशन, रामलखन के साथ मंदिर के बाड़े पर कब्जा कर छप्पर तानने लगा था। इस दौरान बाबूलाल ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस को दिए बयान में वैष्णव ने यह भी कहा कि मेरा परिवार 15 बीघा मंदिर की जमीन पर खेती करता है।

आग में झुलसने के बाद पुजारी को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई।

आग में झुलसने के बाद पुजारी को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई।

पूरे मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीना निवासी बूकना थाना सपोटरा को घटना के 24 घंटे के अन्दर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, बाकी आरोपियों की तलाश की जा जारी है।

कैसे शुरू हुआ विवाद

मृत पुजारी बाबूलाल वैष्णव बूकना गांव के पुराने राधाकृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना करते थे। जिसको ग्रामीणों ने कृषि भूमि दान की थी। जो राजस्व रिकॉर्ड में मंदिर माफी में दर्ज है। जहां पुजारी अपने परिवार के साथ रहता था। करीब एक माह पूर्व पुजारी ने पहाड़ की भूमि पर जेसीबी चलाकर छप्पर मकान के लिए भूमि समतलीकरण कर रहा था। जिस पर गांव के ही एक व्यक्ति ने जबरदस्ती मालिकाना हक जताकर छप्परपोश तान रहा था। जिसकी पुजारी ने पंच-पटेलों से भी शिकायत की थी तथा 4-5 दिन पूर्व भी गांव के 100 घरों की बैठक हुई थी। जिस पर पंच पटेलों ने पुजारी की जमीन बताकर अतिक्रमणकारी से किसी प्रकार के निर्माण या कब्जा करने के लिए मना किया था। लेकिन बुधवार को आरोपी पक्ष जबरन छप्पर तान रहा था। जिससे यह घटना हुई है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का ट्वीट

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बोले- अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो चुका

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बोले प्रदेश में हर तरह के अपराधों की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना यह दर्शाती है कि अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो चुका है। प्रदेश की जनता भयभीत है, डरी हुई है, सहमी हुई है, आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे??

एसएमएस की मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे लोग

पुजारी की मौत की सूचना मिलते ही कई संगठन के लोग एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे। जिन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग रखी।





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का परीक्षण किया

सुखोई एमकेआई-30 विमान (फाइल फोटो).नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का...

विदेश सचिव ने फ्रांसीसी राजनयिक से मुलाकात की, सुरक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला.पेरिस: विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को फ्रांस की अंतरराष्ट्रीय संबंध और रणनीति महानिदेशक (डीजीआरआईएस) एलिस गुइटन के साथ...