Home खेल समाचार माइकल होल्डिंग का बड़ा बयान, कहा- बाहरी शोर की बजाय गेंदबाजी पर...

माइकल होल्डिंग का बड़ा बयान, कहा- बाहरी शोर की बजाय गेंदबाजी पर ध्‍यान दें जोफ्रा आर्चर


माइकल होल्डिंग का मानना है कि जोफ्रा आर्चर में महान तेज गेंदबाज बनने की क्षमता है

नियम तोड़ने के कारण वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बाहर हो गए थे.

मैनचेस्टर. वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (michael holding) का मानना है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) में महान तेज गेंदबाज बनने की क्षमता है और उन्‍हें ‘बाहरी शोर’ पर ध्यान देने की बजाय अपनी गेंदबाजी पर फोकस करना चाहिए. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्‍ट के लिए आर्चर को टीम में शामिल किया गया है. दरअसल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेलने के बाद जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल तोड़ने पर उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था और वो सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच नहीं खेल पाए थे. आर्चर नेस्वीकार किया था कि पहले मैच के बाद जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से सोशल मीडिया पर वह नस्लीय छींटाकशी का शिकार हुए थे.

होल्डिंग ने स्काई स्पोटर्स से कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि यह इतना कठिन होना चाहिए. वह उस टीम का हिस्सा है जिसने अभी एक टेस्ट मैच जीता है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम में उनके कई दोस्त हैं. वह बेन स्टोक्स के काफी करीब है. वह काफी सकारात्मक इंसान है. उन्‍हें टीम में व्यस्त रहना चाहिए और बाहरी शोर के बारे में भूल जाना चाहिए. ऐसा करके ही वह महान गेंदबाज बन सकते हैं.
उन्होंने स्वीकार किया कि किसी भी तरह के अपमान को भुलाना इतना आसान नहीं होता. उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं है. जब लोग आपके मूल, आपकी चमड़ी के रंग, आपके धर्म को लेकर आपको ताने मारे. आपके वजन को लेकर आपका अपमान करें. यह अनदेखा करना आसान नहीं होता. सोशल मीडिया से निपटना इतना आसान नहीं है, लेकिन यह सब काम पर फोकस करने की बात है. इसके लिए मानसिक रूप से दृढ होना होगा.यह भी पढ़ें:

आईपीएल में खेले जाएंगे पूरे 60 मैच, इन तीन मुद्दों पर होने वाली है बड़ी बैठक!

IPL 2020: कहां और कब होगी शुरुआत, किस दिन होगा फाइनल, मैच टाइम से लेकर जानें सबकुछ

सोशल मीडिया पर कई लोगों को किया अनफॉलो
कुछ दिन पहले डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में आर्चर ने कहा था कि आइसोलेशन के दौरान सोशल मीडिया पर नस्‍लीय टिप्‍पणियों का सामना करना पड़ा. उन्‍होंने अपनी शिकायत इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड को भेजी. आर्चर ने कहा पिछले कुछ दिनों में उन्‍होंने इससे दूर होने के लिए काफी सोशल मीडिया प्रोफाइल अनफॉलो और म्‍यूट कर दिया. इंग्लिश गेंदबाज ने कहा कि एक खिलाड़ी कैसे एक मिनट में हीरो बन जाता है और अगले ही पल उसकी आलोचना होने लगती हैं. आर्चर ने कहा कि जिस दुनिया में हम रहते है, यह अस्थिर दुनिया है.





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

हरियाणवी सिंगर पर फायरिंग कर धमकी देने के आरोपी धत्तरवाला में डकैती की योजना बनाते पकड़े

झुंझुनूं21 मिनट पहलेकॉपी लिंकदतौली में मशहूर हरियाणवी सिंगर सुमित गोस्वामी पर फायरिंग करने के आरोपी जिले के धत्तरवाला गांव में डकैती की योजना...

भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का परीक्षण किया

सुखोई एमकेआई-30 विमान (फाइल फोटो).नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का...