Home राजस्थान समाचार लोग कोरोना बचाव के उपायों को अपनाने का ले रहे हैं संकल्प

लोग कोरोना बचाव के उपायों को अपनाने का ले रहे हैं संकल्प


जैसलमेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • लोगों को पहनाए मास्क, दीवारों पर पोस्टर चिपकाए व नागरिकों को मास्क पहनने का दिया संदेश

जैसलमेर शहर में चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता जन आंदोलन अभियान में नगरवासियों का जुड़ाव दिनों दिन बढ़ता जा रहा हैं। लोग कोरोना महामारी के बचाव के संबंध में मास्क पहननें, बार बार साबुन से हाथ धोने, सामाजिक दूरियां बनाए रखने एवं बेवजह घर से बाहर निकलने का संकल्प ले रहे है।

यहीं नहीं जब कोरोना बचाव के संबंध में अधिकारियों की टीम वार्डों में पहुंचती हैं तो वार्ड पार्षद के साथ ही वार्ड के प्रबुद्ध नागरिक भी इसमें जुड़ रहे हैं एवं लोगों को समझाइश कर रहे हैं कि कोरोेना में बचाव ही उपचार हैं तथा नो मास्क नो एंट्री की पालना सुनिश्चित करनी हैं।

इस दौरान वार्ड संख्या 13 से 15 एवं 25 में निरीक्षण अधिकारियों के साथ ही वार्ड पार्षदों, नगर परिषद टीम नें घर घर जाकर लोगों को संदेश दिया कि वे कोरोना बचाव के उपायों को अवश्य ही अपनावें। इसके साथ ही उन्होंने वार्डों के भ्रमण के दौरान जिन लोगों के मास्क पहने हुए नहीं थे उन्हें गांधीगिरी से मास्क पहनने एवं सीख दी कि वे घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर ही निकलें ताकि वे कोरोना रोग से काफी हद तक बच सके। इस टीम द्वारा इन वार्डों में जगह जगह पर कोरोना बचाव के संबंध में रंगीन पोस्टर चस्पा किए ताकि लोग इनको देखकर बचाव के उपायों के बारे में समझ सकें एवं उसका पालन करें।

आयुक्त नगर परिषद जबरसिंह, पुलिस के निरीक्षण अधिकारी अरूण कुमार, सहायक अभियंता नगर परिषद सुशील यादव, वार्ड पार्षद कमलेश छंगाणी एवं नगर परिषद की पूरी टीम ने वार्डों में पैदल घूमकर पुरूष, महिलाओं एवं बच्चों को भी सीख दी कि वे अपने परिवार को एवं स्वयं को सुरक्षित रखें के लिए मास्क अवश्य ही पहनें एवं नो मास्क नो एंट्री की पालना सुनिश्चित करें।

जगह जगह पर इस टीम द्वारा बच्चों एवं महिलाओं को भी मास्क प्रदान कर उन्हें अपने हाथों से पहनाए एवं कहा कि वे सभी संकल्प लें कि अब मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलेंगें। अभियान के दौरान गोल्डन सिटी सीएलएफ विनीता जैन एवं उनकी टीम द्वारा घर घर मास्क वितरण करनें एवं पोस्टर चिपकानें में सहयोग प्रदान किया।



Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

हरियाणवी सिंगर पर फायरिंग कर धमकी देने के आरोपी धत्तरवाला में डकैती की योजना बनाते पकड़े

झुंझुनूं21 मिनट पहलेकॉपी लिंकदतौली में मशहूर हरियाणवी सिंगर सुमित गोस्वामी पर फायरिंग करने के आरोपी जिले के धत्तरवाला गांव में डकैती की योजना...

भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का परीक्षण किया

सुखोई एमकेआई-30 विमान (फाइल फोटो).नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लड़ाकू विमान से दागे जा सकने वाले प्रारूप का...