Home खेल समाचार IPL 2020: प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद, जानें किसके...

IPL 2020: प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद, जानें किसके पास हैं ऑरेंज और पर्पल कैप


IPL Point Table 2020, IPL 2020, Sunrisers Hyderabad,

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मैच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 69 रन से हराया और प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में तीसरे स्थान पर पहुंच गई.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मैच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 69 रन से हराया और प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए. इसके जवाब में 202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 16.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी और मैच हार गई. इस मैच में हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) ने 55 गेंदों में 97 और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 40 गेंदों में 52 रन की शानदार पारी खेली. पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 37 गेंदों में 77 रन की पारी खेली, जो बेकार चली गई. इस जीत के साथ आईपीएल 2020 प्वॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरी पोजिशन पर पहुंच गई है.

आईपीए प्वॉइंट टेबल में मुंबई इंडियंस (MI) टॉप पर है. मुंबई ने अभी तक 6 में से चार मैच जीत हैं. टीम के 8 प्वॉइंट +1.488 नेट रन रेट हैं. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 5 में से 4 मैचों में जीत के साथ दूसरे स्ठान पर है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के भी 8 प्वॉइंट हैं, लेकिन टीम का नेट रन रेट +1.060 है. दिल्ली को आज राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ अपना छठे मैच खेलना है. ऐसे में आज दिल्ली कैपिटल्स के पास एक बार फिर से अंक तालिका में शीर्ष पर जाने का मौका होगा.
IPL 2020: टूटते-टूटते बचा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, निकोलस पूरन ने सिर्फ 17 गेंदों पर ठोक डाली हाफ सेंचुरी

तीसरे स्थान पर पहुंची सनराइजर्स हैदराबादआईपीएल 2020 की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है. हैदराबाद ने अबतक 6 में से 3 मैच जीते हैं. टीम का नेट रन रेट + 0.232 हैं और प्वॉइंट 6 हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 5 में से 3 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. कोलकाता के 6 प्वॉइंट और नेट रन रेट +0.002 है. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पांच में से 3 मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है. टीम के 6 प्वॉइंट हैं और नेट रन रेट -1.355 है.

सीएसके छठे और पंजाब आठवे नंबर पर
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में छठे स्थान पर है. सीएसके इस टूर्नामेंट में अबतक 6 में से 2 मैच जीत पाई है. टीम के पास 4 प्वॉइंट हैं और नेट रन रेट-0.371 है. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स 4 प्वॉइंट और नेट रन रेट -0.826 के साथ सातवें स्थान पर है. राजस्थान ने 5 में से दो मैच जीते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 6 में से सिर्फ एक मैच जीतकर सबसे निचले यानी आठवें पायदान पर है. टीम का नेट रन रेट -0.431 और प्वॉइंट 2 हैं.

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर केएल राहुल
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भले ही प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है, लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में टीम के कप्तान केएल राहुल टॉप पर हैं. केएल राहुल ने अबतक 6 मैचों में 313 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 6 मैचों में 299 रनों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसिस हैं. पंजाब के मयंक अग्रवाल 6 मैचों में 281 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. 6 मैचों में 241 रन के साथ हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो चौथे स्थान हैं और पांचवे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 6 मैचों में 227 रनों के साथ हैं.

कश्मीरी क्रिकेटर अब्दुल समद पर टूटे निकोलस पूरन, एक ओवर में लगाए 4 छक्के

पर्पल कैप पर अभी है कगिसो रबाडा का कब्जा
पर्पल कैप की दौड़ में भले ही दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा हों, लेकिन इस लिस्ट में बोलबाला मुंबई इंडियंस का है. कगिसो रबाडा 5 मैचों में 7.50 की इकोनॉमी और 12 विकेट के साथ शीर्ष स्थान पर हैं. दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह है. बुमराह ने 6 मैचों में 8.16 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए हैं. तीसरे और चौथे स्थान पर भी मुंबई इंडियंस के गेंदबाद हैं. तीसरे पर 6 मैचों में 7.84 की इकोनॉमी और 10 विकेट के साथ ट्रेंट बोल्ट हैं. वहीं, 6 मैचों में 7.72 की इकोनॉमी और 9 विकेट के साथ जेम्स पैटिंसन हैं. इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं. उन्होंने अबतक 6 मैचों में 8.51 की इकोनॉमी से 9 विकेट लिए हैं.





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.दतन (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सोमवार की शाम को एक गांव के बाहर बीजेपी के एक कार्यकर्ता...

KKR vs KXIP Highlights, IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के बाद शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट के अंतर...