Home खेल समाचार IPL 2020: मयंक और राहुल का कोहराम, राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिया 224...

IPL 2020: मयंक और राहुल का कोहराम, राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिया 224 रनों का बड़ा लक्ष्‍य


मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 27, 2020, 9:08 PM IST

नई दिल्‍ली. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और केएल राहुल (KL Rahul) की आतिशी बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को 224 रनों का बड़ा लक्ष्‍य दिया. मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 और केएल राहुल ने 54 गेंदों पर 69 रन की दमदार पारी खेली. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और दोनों ने चौके छक्‍कों की बारिश कर दी. आतिशी बल्‍लेबाजी के दम पर पंजाब ने निर्धारित ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने शतकीय पारी और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. राजस्‍थान के अंकित राजपूत और टॉम कुरेन को एक एक सफलता मिली.
सलामी जोड़ी मयंक और राहुल ने पंजाब को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच 183 रन की साझेदारी हुई, जो आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है. इस लिस्‍ट में जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड वॉर्नर सबसे आगे है, उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 185 रन की साझेदारी की थी. दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर और क्रिस लिन है, जिन्‍होंने नाबाद 184 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी.

मयंक और राहुल ने मचाया कोहराम
मयंक ने 50 गेंदों पर 10 चौके और 7 छक्‍को की मदद से 106 रन बनाए. 183 रन पर टॉम कुरेन ने संजू सैमसन के हाथों मयंक को कैच आउट करवाकर पंजाब को पहला झटका दिया. 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक का विकेट गिरने के बाद 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंजाब को राहुल के रूप में दूसरा झटका. राहुल ने 54 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्‍का जड़कर 69 रन की पारी खेली. राहुल के लौटने के बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल और निकोल्‍स पूरन ने आतिशी बल्‍लेबाजी की. मैक्‍सवेल 9 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि निकोल्‍स 8 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे.पंजाब की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी
मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बीच हुई 183 रन की साझेदारी आईपीएल इतिहास में किंग्‍स इलेवन पंजाब की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. 2011 में एडम गिलक्रिस्‍ट और शॉन मार्श के बीच 202 रन की साझेदारी हुई थी, जबकि 2013 में शॉन मार्श और अजहर महमूद के बीच 148 रन की साझेदारी हुई थी.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने जड़ा IPL करियर का पहला शतक

आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बने मयंक
मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों पर शतक जड़ा. वह आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान हैं, जिन्‍होंने 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा था.





Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

KKR vs KXIP Highlights, IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के बाद शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट के अंतर...