Home दुनिया समाचार US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल में काफी अच्छे, लेकिन अगले 24 घंटे...

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल में काफी अच्छे, लेकिन अगले 24 घंटे नाजुक : रिपोर्ट


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) – फाइल फोटो

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की कई चीजें कोरोना वायरस से संक्रमण के मद्देनजर उनके खिलाफ हैं. ट्रम्प की स्थिति पिछले 24 घंटों में बहुत चिंतित रही है. उनके स्वास्थ्य से जुड़े एक जानकार सूत्र ने शनिवार को कहा, आने वाले 48 घंटे महत्वपूर्ण होंगे. इन कारकों में उनकी उम्र, मोटापा, उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर और पुरुष होना शामिल हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के लिए खतरा बढ़ा देते हैं. ट्रंप ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें

COVID संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप का अस्पताल में चल रहा इलाज, बोले- ‘मैं ठीक हूं’

ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. ट्रंप के डॉक्टर सीन कॉनले के अनुसार “इस समय दोनों अच्छी तरह से हैं” और इलाज के दौरान उनके व्हाइट हाउस में ही रहने की योजना है. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि ट्रंप में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं.

मायो क्लिनिक में संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ ग्रेगरी पोलैंड ने कहा कि बाधाएं बहुत हैं और ट्रंप वह मामूली रूप से बीमार होंगे जैसा वायरस से संक्रमित ज्यादातर लोगों के साथ हुआ. पोलैंड राष्ट्रपति ट्रंप की देखभाल से जुड़े नहीं हैं. उन्होंने जोर दिया कि कोविड-19 बीमारी बहुत अप्रत्याशित है.

डोनाल्ड ट्रम्प के कोरोना संक्रमित होने के बाद चुनावी अभियान पर पड़ेगा असर

पोलैंड ने कहा कि हमारे पास नर्सिंग होम के मरीज हैं. उनमें से कई में काफी सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि कोई भी इलाज वैसे संक्रमित व्यक्ति में बीमारी को रोकने में प्रभावी साबित नहीं हुआ है जिनमें कोई लक्षण नहीं था या मामूली लक्षण था. इसमें हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भी शामिल है. ट्रंप ने इस दवा को बढ़ावा दिया था और खुद भी इस साल की शुरुआत में सेवन किया था जब व्हाइट हाउस का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया था. ट्रंप के संबंध में कई विशेषज्ञों की राय भिन्न है.

कुछ विशेषज्ञों के अनुसार संक्रमण के कारण लगभग 80 प्रतिशत मामलों में हल्के या कोई लक्षण नहीं होते हैं. लगभग 15 प्रतिशत लोग गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं. लक्षण आमतौर पर संक्रमण के दो से 14 दिनों बाद दिखाई देते हैं और इनमें गंध या स्वाद समाप्त होना, खांसी, गले में खराश, सांस लेने में दिक्कत, थकान, मांसपेशियों या शरीर में दर्द, सिरदर्द, उल्टी, दस्त और बुखार शामिल हो सकते हैं.

बड़बोले ट्रंप को महामारी का मजाक उड़ाना पड़ा महंगा, कोरोना को लेकर पुराने दावों पर घिरे

अस्पताल में भर्ती आधे से अधिक रोगियों को भर्ती होने के समय बुखार नहीं होता है. कुछ लोगों में इसका प्रभाव भिन्न होता है. कुछ मरीज ठीक होने लगते हैं और फिर अचानक तबियत बिगड़ जाती है. विशेषज्ञों का कहना है कि अधिक आयु, पुरुष होना और पहले से अन्य बीमारिया आदि जोखिम बढ़ा देते हैं और ट्रंप में ये बातें हैं. कनेक्टिकट विश्वविद्यालय के डॉ डेविड बानाच ने कहा कि ट्रंप की उम्र 74 वर्ष है जो जोखिम का प्राथमिक कारक है। इसके अलावा उनका वजन भी अधिक है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

ADMINhttps://currentnewsinhindi.com
I am a Content Writer, i am watching whole world current news then after publish in our news blog for our viewer with original source link.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों ने स्विमिंग पूल में की मस्ती-Video|cricket Videos in Hindi – हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने जबर्दस्त वापसी की है, उसने पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार...

वित्त मंत्रालय ने कर्ज पर ब्याज छूट को लेकर दिशानिर्देश जारी किया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 संकट के कारण भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की तरफ से कर्ज चुकाने...